जश्ने ईद मिलादुन नबी पर निकाला जुलूस

हल्द्वानी: जश्ने ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार की आमद में बनभूलपुरा क्षेत्र में जुलूस निकाला। पत्ती-पत्ती फूल-फूल या रसूल या रसूल, चमन-चमन कली-कली या अली या अली सरकार की आमद मरहबा आका की आमद मरहबा के नारों से बनभूलपुरा क्षेत्र गूंज उठा। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में पुलिस बल  भी तैनात रहा।

पत्ती-पत्ती फूल-फूल या रसूल या रसूल के साथ मुजाहिद चैक से शुरू हुआ जुलूस नईबस्ती, इन्द्रानगर बड़ी रोड, छोटी रोड, लाइन नंबर 16, लाइन नंबर 12, चोरगलिया रोड, लाइन नंबर एक से होता हुआ मंगल पड़ाव, जामा मस्जिद, ताज चैराहा, रेलवे बाजार से होकर किदवई नगर से वापस ताज चैराहा पहुंचा। जहां मौलानाओं ने देश की तरक्की और भाईचारे के लिए दुआएं की।

जुलूस में हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीकी, दर्जा मंत्री मजहर नईम नवाब, शुऐब अहमद, विधायक सुमित हृदयेश, मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला आदि ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। इस दौरान सडकों को भी आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया। जुलूस के दौरान जगह-जगह लोगों ने जुलूस में शामिल लोगों को फल, पानी, सहित बिस्कुट खिचड़ी आदि बांटी गई।

जुलूस के दौरान  समाजसेवियों की ओर से सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें उबेश राजा सहित बड़ी संख्या में लोगों ने सहभागिता निभाई। उबेस राजा का कहना था कि सफाई करना हर इंसान का फर्ज है इसीलिए जज्बे से लोग सफाई अभियान में जुटे हैं।