बड़ी संख्या में ट्रैकिंग के शौकीन पहुंच रहे हैं झड़ी टॉप, यहां की खूबसूरत वादियों का ले रहे हैं आनंद

  उत्तरकाशी ।  इन दिनों पहाड़ों में मौसम साफ है और साफ मौसम का फायदा यहां पहुंचने वाले देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले पर्यटक खूब उठा रहे हैं। पर्यटक स्थलों पर पहुंचकर पहाड़ों की खूबसूरत वादियों का आनंद ले रहे हैं।

मोरी विकास खण्ड के गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले पर्यटक स्थल झड़ी टॉप भी देश विदेश के पार्टको से गुलजार है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी पर्यटक स्थल भराड़सर ट्रैक रूट पर पड़ने वाले झड़ी टॉप में शुरुआती दौर में ही दो दर्जन से अधिक पर्यटकों के ग्रुप अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।

इस तरह पहुंचते हैं झड़ी टॉप

झड़ी टॉप पहुंचने के लिए आप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से वाहन के माध्यम से पहले दिन उत्तरकाशी जिले के मोरी विकासखंड के अंतर्गत पड़ने वाले गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के सांकरी कस्बे में पहुंचते हैं। दूसरे दिन वाहनों से ही सांकरी से फिताड़ी गांव तक का सफर तय करना पड़ता है तथा तीसरे दिन फिताड़ी से पैदल मार्ग का सफर तय करते हुए बड़ा थाच पहुंचते हैं। बड़ा थाच से चौथे दिन बेस कैंप खोपरा पहुंचते है तथा पांचवें दिन बेस कैंप खोपरा से झड़ी टाप पहुंच जाते हैं, जहां पहुंचकर पर्यटक यहां की खूबसूरत वादियों का आनंद ले सकते हैं।

उत्तराखंड Express

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *