उत्तरकाशी :जनकल्याणकारी योजनाओं से समाज के अंतिम वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचा रहा है :दुर्गेश्वर लाल

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा 

पुरोला /उत्तरकाशी

पुरोला विकास खण्ड के स्यालूका ग्राम पंचायत के रेवड़ी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में देश को विकसित बनाने का संकल्प लेते हुए सरकार के द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां साझा की गई। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल रहे।
कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर विधायक दुर्गेश्वर लाल ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाते हुए कहा कि देश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है । देश में अनेकों क्रांतिकारी परिवर्तन एवं ऐतिहासिक सुधार हुए हैं। विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से समाज के अंतिम वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचा है और विभिन्न कानूनी सुधार भी हमारे भारतीय जनता पार्टी की यशस्वी सरकार में किए गए हैं। विधायक ने कहा 2014 में देश दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था थी जो अब दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था हो गई है। मोदी जी के नेतृत्व में गरीब लोगों का जीवन आसान हुआ है। अटल आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, उज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, हर घर हर घर नल जल जल जीवन मिशन योजना,आदि अनेकों योजनाओं से समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति को लाभ पहुंचा है , और कहा कि अनेकों कानून महिलाओं को सुरक्षा एवं अवसर प्राप्त कराने के लिए बनाए हैं तीन तलाक पर रोक व महिलाओं के लिए आरक्षण का कानून बनाया है ।
अनेकों आर्थिक सुधार हुए हैं। प्रदेश में धामी जी के नेतृत्व में सरकार के द्वारा चतुर्दिक विकास किया जा रहा है। जिसके चलते उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से अग्रसर है।
इस अवसर पर विधायक दुर्गेश्वर लाल ने केंद्र एवं राज्य सरकार की अनेकों उपलब्धियों को जनता के सामने रखा
और कहा देश मोदी जी की गारंटी को स्वीकार करता है ।
इस मौके पर विभिन्न विभागों ने जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई।
इस मौके पर लोकेन्द्रसिंह कंडियाल डीपीसी मेम्बर, गोविन्द राम नौटियाल ,लोकेश बडोनी , रमेश बिज्लवाण,एस डी एम, देवानंद शर्मा,खण्ड विकास अधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *