उत्तरकाशी :भाजपाइयों ने सुसाशन दिवस के रूप में मनाई अटल बिहारी बाजपेई की जयंती

 

जयप्रकाश बहुगुणा
बड़कोट /उत्तरकाशी

 

भारतीय राजनीति के अजातशत्रु, माँ सरस्वती के वरद पुत्र, ओजस्वी वक्ता, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती ‘सुशासन दिवस’ के रूप में उतरकाशी जनपद में बूथ स्तर से लेकर बड़कोट, पुरोला, नौगांव, मोरी, बर्नीगाड़, ब्रह्मखाल, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी सहित सभी मण्डल व जनपद मुख्यालय तक धूमधाम से सुशासन दिवस मनाया गया ।

उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय में जिला सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व जिलाध्यक्ष उतरकाशी वर्तमान में सह प्रभारी टिहरी रमेश चौहान उपस्थित रहे, इस अवसर पर अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया !इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य वक्ता रमेश चौहान ने कहा कि परमाणु संपन्न राष्ट्र के ध्येय की प्राप्ति के लिए अडिग रहे अटल जी ने इस स्वप्न को साकार करने के साथ सुशासन से देश को नई ऊँचाइयों पर ससम्मान प्रतिष्ठित किया, शक्ति जवानी में नहीं होती शक्ति विचारों में होती है अटल जी ने अनेक दलों के साथ मिलकर सरकार चलाई जिसमें पोखरण का धमाका भी किया।
सहज एवं सरल व्यक्तित्व के धनी, श्रद्धेय अटल जी ने राष्ट्र एवं समाज उत्थान के लिए कड़े फैसले लेने में कभी हिचक नहीं दिखाई। उनके विचारों के शुभ प्रकाश से माँ भारती का कोना-कोना आलोकित और सेवा के मधुर भाव से प्रत्येक हृदय सुवासित होता रहेगा!
इस अवसर पर लोकेन्द्रसिंह बिष्ट, मुरारी लाल भट्ट हरिश डंगवाल , कार्यक्रम अध्यक्ष शलिक राम भट्ट ने कहा जन सेवा तथा संगठन में उनके महान विचार सदैव कार्य करने को प्ररेणा देते रहेंगे साथ ही मोदी की गारंटी भी पूरी हो रही है ।

इस अवसर पर जिला महामंत्री नागेन्द्र चौहान, राजेन्द्र सिंह गंगाडी, सूरत गुसाईं, गोविंद सिंह गुसाईं महावीर नेगी ,बाल शेखर नौटियाल,भरत भूषण, ललित सेमवाल,रामभजन, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारि उपस्थित रहे, जबकी बड़कोट में पूर्व जिलाध्यक्ष भरत रावत, महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीमती कृष्णा राणा, रमेश रावत, परवीन रावत, अमित रावत सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *