उत्तरकाशी :जय हो ग्रुप ने किया वायुसेना में फाइटर पायलट बने अजय विक्रम बिष्ट को सम्मानित

जयप्रकाश बहुगुणा 

बड़कोट/उत्तरकाशी

 

भारतीय सेना में फाइटर पायलट बने उत्तरकाशी जिले की बड़कोट तहसील के नंदगांव निवासी अजय विक्रम सिंह बिष्ट को जय हो ग्रुप के सदस्यों एवं उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला द्वारा उन्हें स्मृति चिन्ह देकर जय हो गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया तथा सेना में फाइटर पायलट बनने पर अजय विक्रम सिंह बिष्ट को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
सोमवार शाम को बड़कोट के सरूखेत के निकट दिव्यम रिजॉर्ट में आयोजित एक सादे समारोह में सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज जय हो ग्रुप, एवं उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला तथा स्थानीय लोगों द्वारा भारतीय सेना में फाइटर पायलट बने अजय विक्रम सिंह बिष्ट को शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अजय विक्रम सिंह बिष्ट ने सेना में फाइटर पायलट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया तथा युवा पीढ़ी के लिए यह एक सकारात्मक प्रेरणा देने वाला कार्य है।
सेना में फाइटर पायलट बने अजय विक्रम सिंह विष्ट नंदगांव निवासी एडवोकेट विनोद विष्ट के ज्येष्ठ पुत्र हैं।
उन्होने बड़कोट में पढ़कर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड की परीक्षा में टॉप 10 में रहकर विद्यालय और जिले का नाम भी रोशन किया था और आज अपने लक्ष्य को हासिल कर भारतीय सेना में फाइटर पायलेट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
इस मौके पर जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल ने कहा कि जय हो ग्रुप के सक्रिय सदस्य एडवोकेट विनोद विष्ट के बड़े पुत्र अजय विक्रम सिंह विष्ट को ग्रुप द्वारा सम्मान देकर क्षेत्र की युवा पीढ़ी के लिए प्रेणा देने का कार्य करेगा।उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला ने भारतीय सेवा में फाइटर पायलट बने अजय विक्रम सिंह बिष्ट तथा उनके परिजनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होने कहा कि जय हो ग्रुप द्वारा आज क्षेत्र की प्रतिभा को सम्मान देने का अच्छा प्रयास है, अजय विक्रम सिंह विष्ट जैसे होनहार युवा को सम्मान देना सकारात्मक दिशा में एक अच्छा निर्णय रहा है। ग्रुप के सदस्य एडवोकेट विनोद विष्ट ने समारोह में उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला, जय हो ग्रुप के संयोजक,  कोषाध्यक्ष मोहित अग्रवाल, विनोद विष्ट, अभय विष्ट, द्वारिका सेमवाल, गिरीश चौहान, मदन पैन्यूली, अनिल रावत, आशीष पंवार, प्रदीप सिंह उर्फ मस्तु, विनोद नौटियाल,आशीष चौहान, संजीव, विक्की रावत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *