बदहाल हाईवे का डामरीकरण नहीं किया गया तो होगा आंदोलन

बड़कोट।   बड़कोट के पौल गांव से राड़ी घाटी तक राष्ट्रीय राज मार्ग 94 की बदहाल स्थिति को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है। बुधवार को जय हो ग्रुप के सदस्यों एवं क्षेत्र के लोगों ने उपजिलाधिकारी बड़कोट को पत्र लिखाकर बदहाल पड़े राड़ी घाटी वाले हाइवे पर बने गड्ढों को भरने के साथ ही इसके डामरीकरण की मांग की। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही उक्त मार्ग के डामरीकरण की कार्यवाही नही की गई तो धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

राष्ट्रीय राजमार्ग 94 में पौलगांव से राड़ी चोटी के आगे तक जगह-जगह हाइवे पर भारी गड्ढे हो रखे है। इतना ही नही राना चट्टी और फूल चट्टी के बीच बड़े बड़े गड्ढे आवाजाही में भारी परेशानी पैदा कर रहे हैं। सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल का कहना है कि हर साल लाखों तीर्थ यात्री यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए आते हैं। लेकिन एनएच 94 पर पौल गांव से राड़ी घाटी तक सड़क मार्ग बदहाल स्थिति में है यहां जगह जगह सड़क पर गड्ढे बने हुए हैं, जिनपर चलना खतरे से खाली नहीं है। इस मार्ग पर मुसाफिरों को जान खतरे में डाल कर चलना पड़ रहा है।
उन्होने कहा कि मार्ग पीआर मिट्टी भर कर इतिश्री कर दी गई है लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा डामरीकरण की जहमत नहीं उठाई जा रही है। ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि अगर जल्दी ही पौलगाव से राड़ी तक डामरीकरण और राना चट्टी और फूलचट्टी के बीच गड्डो को नही सही किया गया तो जय हो ग्रुप आंदोलन करने को विवश हो जायेगा और जय हो ग्रुप के सदस्य विभागीय अधिकारी व प्रशासन का घेराव करेगा।

वहीं मामले में उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला ने कहा कि जय हो ग्रुप का पत्र मिला है, एनएचआईडीसीएल और एनएच विभाग को धारा 133 के तहत नोटिस भेजते हुए जबाब मांगा गया है। साथ ही जिलाधिकारी को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है। मोटर मार्ग को सही करवाने का प्रयास किया जायेगा।

एसडीएम को पत्र देने वालो में जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल, कोषाध्यक्ष मोहित अग्रवाल, आशीष पंवार, गिरीश चौहान, एडवोकेट विनोद विष्ट, प्रदीप, महिताब धनाई, सुरेश सैनी, आशीष चौहान, रविन्द्र सिंह, अजय रावत, विनोद नौटियाल, दीनानाथ सोनी,जय सिंह पंवार, अंकित असवाल, आशीष काला, प्रवेश रावत,प्रदीप विष्ट, मनमोहन चौहान,संजय सजवाण,श्रीमती सुमन चौहान, मनोज गौड़, नरेश चन्द रमोला, मंजू , कविता उनियाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *