नौकरी एवं पेंशन की मांग के लिए सड़कों पर उतरे गुरिल्ला स्वयं सेवक, सीएम को भेजा ज्ञापन

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो

बडकोट।  विभिन्न विभागों में रोजगार एवं पेंशन देने की मांग को लेकर इंडिया एशोसिएशन एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने बड़कोट नगर क्षेत्र में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री ज्ञापन भेजा।

जुलूस प्रदर्शन के बाद तहसील परिसर में एसडीएम से मिले इंडिया एशोसिएशन एसएसबी गुरिल्ला संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि नौकरी, पेंशन व मृतक आश्रितों को रोजगार को लेकर लंबे समय गुरिल्ला आंदोलनरत है, लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार के आश्वासन के सिवाय अभी तक उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि कई गुरिल्ला रोजगार की आस में बूढे़ हो चुके हैं। पूर्व में सरकारों की ओर से कई विभागों में गुरिल्लाओं को नौकरी देने के लिए शासनादेश भी जारी किया गया, लेकिन गुरिल्लाओं को अभी तक ना तो नौकरी मिली और ना ही पेंशन।

उन्होंने मुख्यमंत्री से आपदा प्रबंधन, होमगार्ड, कैंपा योजना, लोनिवि मेट व बेलदार के पदों पर रोजगार देने की मांग की है, जिससे गुरिल्ला भी अपने बच्चों का भरण पोषण सही तरीके से कर सकें। कहा कि विभिन्न विभागों में गुरिल्लाओं के लिए नौकरी के लिए कोई ठोस नीति तैयार नही की जाती है तो उन्हें चरणबद्ध तरीके से आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

जुलूस प्रदर्शन में संगठन के जिलाध्यक्ष जयेंद्र सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष गुरु प्रसाद बहुगुणा, राधेश्याम सेमवाल, अवतार सिंह,गोपाल सिंह, श्यामलाल ,विजयपाल सिंह, प्रेम लाल, महिमा ,कमल लाल, शंकर, विजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, भरत सिंह, गजेंद्र सिंह, प्रेम सिंह, ताजीराम,पवित्रा देवी, एलम सिंह, उपेन्द्र चौहान, गोपाल लाल, रमेश लाल सहित बड़ी संख्या में गुरिल्ला स्वमसेवी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *