पुलिस ने 14 लाख की ठगी के आरोपी को बिहार से किया गिरफ्तार 

उत्तरकाशी ।  लोन दिलाने के नाम पर फर्जी ऐजेन्ट बनकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह के शातिर अभियुक्त को उत्तरकाशी पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है।

उत्तरकाशी पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2022 में डामटा पुरोला निवासी व्यक्ति दिनेश प्रसाद डोभाल द्वारा प्रेम झा सहित तीन अन्य लोगों के विरुद्ध ऑल इण्डिया पेट्रोलियम बजाज फाईनेंस कम्पनी एवं मुद्रा लोन कम्पनी के ऐजेन्ट बनकर लोन देने के नाम अलग तारीखों में अलग खातों पर 14 लाख 44 रूपए की धोखाधड़ी की लिखित तहरीर पुरोला थाने में दी गई।

मुकदमा दर्ज होने के बाद क्षेत्राधिकारी बड़कोट सुरेन्द्र सिंह भण्डारी के पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष पुरोला की देख-रेख में अभियुक्तों की गिरफ्तारी को टीम का गठन किया गया। एसआई वृजपाल सिंह के नेतृत्व में पुरोला पुलिस व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने कई बार दबिश दी।  लेकिन आरोपी भागता रहा। इस बार पुलिस ने एक अभियुक्त को दबोच लिया। अभियुक्त रविकुमार पुत्र राम मिस्त्री निवासी मीरविगह थाना बारिसलीगंज, नवादा, बिहार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से बारिसलीगंज,नवादा से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह अपने ही गांव के गोपाल के साथ मिलकर लोगों से पैसो की ठगी करता है। बताया कि हम दोनों के द्वारा दिनेश कुमार के साथ भी प्रेम झा व अन्य काल्पनिक नाम का ऐजेन्ट बनकर ठगी की गयी थी।

ये लोग बजाज फाईनेंस कम्पनी के फर्जी ऐजेन्ट बनकर कॉल कर लोगों को लोन देने के नाम पर लोगों को झांसे में लेकर उनके साथ ठगी करते थे। उक्त अभियुक्त के विरुद्ध मुम्बई, पश्चिम बंगाल,उत्तरकाशी सहित अन्य राज्यों में भी धोखाधड़ी के अभियोग पंजीकृत हैं। अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी डामटा वृजपाल सिंह, पूरन तोमर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *