सराहनीय पहल :-बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए शिक्षकों ने किया परीक्षा पूर्व अभ्यास प्रोजेक्ट तैयार

 

उत्तराखंड Express ब्यूरो 

बड़कोट/उत्तरकाशी

नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत शिक्षा विभाग द्वारा हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं से पूर्व छात्रों के लिए अभ्यास परीक्षा प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। जिसके तहत 16 से 19 जनवरी, 21 से 24 जनवरी तथा 27 से 30 जनवरी तक चरणवध रूप से परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी। इसके लिए नौगांव खंड शिक्षा अधिकारी अजीत भंडारी द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

राजकीय शिक्षक संघ ब्लॉक सचिव विनोद मल्ल ने कहा है कि राजकीय शिक्षक संघ नौगांव बोर्ड परीक्षार्थियों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए खंड शिक्षा अधिकारी अजीत भंडारी ने संगठन के सभी माँगों को त्वरित गति से निस्तारित किया गया तथा उन्होंने बोर्ड परीक्षार्थियों की तैयारी हेतु ब्लॉक लेवल पर प्रतिदर्श प्रश्न-पत्र हल एक परियोजना अर्थात् प्रोजेक्ट के तहत करने संबंधी आदेश पारित किए हैं। जो अपने आप में एक सराहनीय प्रयास है।

सचिव विनोद मल्ल ने बताया कि गत सप्ताह ब्लॉक कार्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी के साथ हुई बैठक में छात्र हितों को ध्यान में रखकर और बोर्ड परीक्षा की समुचित पूर्व तैयारी हेतु इस परियोजना को 16 जनवरी से 31 जनवरी तक धरातल में क्रियान्वित किया जायेगा। जिसके लिये प्रत्येक विषय के सहायक समन्वयक, विषयों के समन्वयक और ब्लॉक लेवल पर नोडल को ज़िम्मेदारी दी हुई है। इंटर की कक्षाओं हेतु आशीष रमोला को तथा हाई स्कूल की कक्षाओं हेतु विनोद मल्ल को नोडल अधिकारी की ज़िम्मेदारी दी गई है। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा छात्र हित और शिक्षक हित में लिए गये निर्णय का शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने स्वागत किया तथा सभी मे काफ़ी उत्साह है। कहा कि अपने नौनिहालों के सर्वांगीण विकास और शिक्षकों के हितों की रक्षा हेतु संगठन प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *