श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, जगह-जगह रहा उल्लासपूर्ण भक्तिमय माहौल

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो
देहरादून।

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के इस शुभ अवसर पर देश के विभिन्न प्रदेशों सहित उत्तराखंड राज्य के कई शहरों में जबरदस्त उत्साह एवं उल्लासपूर्ण माहौल रहा। शहरों, नगरों गांव के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना तथा अखंड रामायण, सुंदर पाठ का आयोजन किया गया। कई जगह भंडारे का आयोजन भी हुआ। श्री राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक क्षणों पर लोग सड़कों पर उतरे और शोभायात्रा भी निकाल कर जश्न मनाया।

वहीं उत्तराखंड के चार धामों के शीतकालीन प्रवासों पर भगवान श्रीराम के अयोध्या प्रतिष्ठित होने एवं श्रीराम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा के उपलक्ष में विशेष पूजन अर्चना एवं हवन किया गया तथा राम रक्षा स्तोत्र पाठ किया गया और राम भजन कीर्तन के साथ आरती की गई। उसके बाद उपस्थित श्रद्धालुओं, ग्राम वासियों को प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर समस्त देश वासियों के सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की गई।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का प्रदेश के विभिन्न शहरों, नगरों में लाइव प्रसारण किया गया। जिसको देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। विभिन्न शहरों में शोभायात्रा निकाली गई तथा भगवान श्री राम के जयकारों से पूरा माहौल भक्ति में हो गया। भगवान राम के शोभायात्रा के दौरान भगवान राम के भजन कीर्तन पर राम भक्त जमकर नाचे। आतिशबाजी कर दीपावली भी मनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *