मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य मंत्री ने राम के नाम रोपे अशोक के पौधे, एमबीबीएस के छात्रों एवं पूर्व सैनिकों ने किया 60 यूनिट रक्तदान

मनमोहन सिंधवाल
उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो, श्रीनगर

अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का पर्व श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी धूमधाम से मनाया गया। इस सुअवसर पर प्रदेश के माननीय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं एवं संकाय सदस्यों द्वारा राम के नाम अशोक के पौधे परिसर में रोपे गये।

भगवान राम के मंदिर स्थापना के अवसर पर नमो टीम से जुडे सकाय सदस्यो, चिकित्सको व एमबीबीएस छात्र-छात्राओं एवं बेस चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था में लगे पूर्व सैनिकों ने अनूठी पहल करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ स्वास्थ्य मंत्री जी द्वारा करते हुए उक्त कार्य के लिए सभी की सराहना की।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में अयोध्या में राम मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को एमबीबीएस छात्र-छात्राओं एवं संकाय सदस्यों ने लाइव देखा। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में भगवान राम के जय जयकारों के साथ छात्र-छात्राओं ने खुशी मनाई और प्रसाद वितरित किया। मेडिकल कॉलेज पहुंचे प्रदेश के माननीय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत जी ने कहा कि भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ मंदिर की स्थापना होना पूरे भारत वर्ष के लिए हर्ष का विषय है। उन्होंने श्रीनगर की जनता एवं प्रदेशवासियों की तरफ से इस मंगल कार्य के लिए देश के प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी एवं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जी का आभार प्रकट किया।

एमबीबीएस के छात्रों एवं पूर्व सैनिकों ने किया 60 यूनिट रक्तदान

रक्तदान शिविर में नेशनल मेडिकोस आर्गेनाइजेशन (एनएमओ) द्वारा 60 यूनिट रक्तदान कर जरूरतमंदों के लिए भेंट किया। इससे पूर्व मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजेय विक्रम, डॉ. कैलाश गैरोला समेत तमाम कर्मचारी अधिकारियों ने मां सरस्वती की मूर्ति के सम्मुख हवन-यज्ञ किया। इस मौके पर ब्लड़ सेंटर प्रभारी डॉ. सतीश कुमार, डॉ. अनिल द्विवेदी, डॉ. नीरंजन कुमार गुंजन, डॉ. सुरेंद्र सिंह नेगी, डॉ ललित पाठक, डॉ. अमन भारद्वाज, सहित 400 से अधिक छात्र और कर्मचारी शामिल हुए थे।

इंफर्टिलिटी ओपीडी का स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

बेस चिकित्सालय में गढ़वाल क्षेत्र के लिए गायनी विभाग की इंफर्टिलिटी ओपीडी का स्वास्थ्य मंत्री के हाथों शुभारंभ कराया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इंफर्टिलिटी ओपीडी के लिए अन्य भी जरूरतें हो उसे पूरा किया जायेगा। ताकि ओपीडी में सभी सुविधाएं मिल सके। इंफर्टिलिटी ओपीडी के मौके पर गायनी विभाग के एचओडी डॉ. नवज्योति बोरा, डॉ. दीप्ति शर्मा, डॉ. नेहा आदि ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया। कहा कि उक्त ओपीडी हर सप्ताह के शुक्रवार को आयोजित होगी। जिससे पूरे गढ़वाल भर की महिलाओं को सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *