हिमालयन चिल्ड्रेन्स एकेडमी बड़कोट के तीन छात्र -छात्राओं का खो-खो प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ चयन

जयप्रकाश बहुगुणा
बड़कोट/उत्तरकाशी

यमुना घाटी के बड़कोट में स्थित हिमालयन चिल्ड्रेन्स अकेडमी के तीन छात्र-छात्राओं का खो-खो प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन हुआ है ।आगामी 31 जनवरी से 4 फरवरी तक रांची (झारखण्ड) में होने वाली राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिमालयन चिल्ड्रेन्स एकेडमी बड़कोट (उत्तरकाशी) की दो बालिकाएं और एक बालक खो-खो (अंडर-14) प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। उक्त तीनों ने उत्तरकाशी जिले की ओर से दशम् राज्य स्तरीय क्रिड़ा एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया तथा प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता था। जिसके बाद खिलाड़ियों का ट्राइल होने के बाद इन तीनो का खो-खो (अण्डर-14) में राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन हुआ है।

हिमालयन चिल्ड्रेन्स एकेडमी बड़कोट (उत्तरकाशी) के प्रधानाचार्य चंद्र गोपाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि उनके विद्यालय के छात्र ऋषभ चौहान तथा छात्रा कु. आयुषी व कु. आशा का खो खो (अण्डर-14) में उत्तराखंड की ओर से राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन हुआ है।

उन्होंने कहा है कि हिमालयन चिल्ड्रेन्स एकेडमी बड़कोट के छात्र/छात्राओं द्वारा बीते एक नंबर से 4 नवंबर तक महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज देहरादून में आयोजित दशम् राज्यस्तरीय क्रिड़ा एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में जिला-उत्तरकाशी से प्रतिभाग किया तथा राज्य में अण्डर- 14 बालक / बालिका वर्ग खो-खो में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया और अब उक्त तीनों बालक व बालिकाएं आगामी 31 जनवरी से 4 फरवरी 2024 तक रांची (झारखण्ड) में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।
विद्यालय के छात्र ऋषभ चौहान तथा छात्रा कु. आयुषी व कु. आशा का चयन राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता के लिए होने पर विद्यालय के अभिभावकों एवं क्षेत्र में गणमान्य लोगों ने उन्हें बधाई औऱ शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *