उत्तरकाशी :हर्बटपुर -कालसी -बड़कोट राजमार्ग चौड़ीकरण स्वीकृति को यमुनोत्री  विधायक ने जताया आभार

 

जयप्रकाश बहुगुणा 
बड़कोट /उत्तरकाशी

 

उत्तराखंड के चार धामों में प्रथम धाम यमुनोत्री को जाने वाले प्रमुख  राष्ट्रीय राजमार्ग के दो लेन चौड़ीकरण कार्य को स्वीकृति मिलने पर यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने केंद्र सरकार व मुख्यमंत्री का आभार ब्यक्त किया है !यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने यमुनोत्री राजमार्ग पर वाया कालसी बड़कोट तक सड़क चौड़ीकरण की स्वीकृति को यमुना घाटी के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र की ओर से आभार जताया है । डोभाल ने बताया कि लंबे समय से यमुना घाटी समेत टिहरी जनपद के जौनपुर व देहरादून के जौनसार क्षेत्र की मांग रही है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 507 के अंतर्गत कालसी/हरबर्टपुर से बड़कोट बेंड सेक्शन के 2-लेन में चौड़ीकरण किया जाए । क्योंकि राजधानी से कनेक्टिविटी बेहतर कर, स्थानीय लोगों के सफर को आसान करना बेहद जरूरी था। साथ ही तीर्थयात्रियों के लिए चार धाम की दूरी कम करने, सफर को आसान बनाने और आने वाले दिनों में उनकी संख्या में होने वाली वृद्धि को देखते हुए यह काम बेहद जरूरी था ।

यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा कुछ समय पूर्व केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को मिलकर उनसे अनुरोध किया गया था । अब चौड़ीकरण के लिए ईपीसी मोड के तहत 346.82 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति होने के बाद, यमुनोत्री से चारधाम तक की कनेक्टिविटी में सुधार होना तय है ।
अब यमुनोत्री के लिए यात्री ऋषिकेश टिहरी धरासू होकर नहीं, बल्कि सीधे हर्बटपुर होते हुए यमुनोत्री पहुँचेंगे जो कि सुविधाजनक होगा। विधायक ने कहा कि राजमार्ग के स्वीकृति मिलने के साथ ही जल्द टेंडर प्रक्रिया के लिए संबंधित विभाग से अनुरोध किया जायेगा !नौगांव ब्लॉक प्रमुख श्रीमती सरोज पंवार सहित क्षेत्र के राजनितिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं, होटल एसोशिएसन से जुड़े लोगों ने भी केंद्र व राज्य सरकार का आभार ब्यक्त किया है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *