पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने की मांग को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो

बड़कोट

प्रदेश भर में पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उत्तराखण्ड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यकाल बढाने की मांग जोर पकड़ रही है। गुरुवार को पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने की मांग को लेकर नौगांव ब्लॉक के पंचायत प्रतिनिधियों ने बड़कोट उप जिलाधिकारी मुकेश रमोला के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। साथ ही विकासखंड नौगांव में खंड विकास अधिकारी दिनेश जोशी के माध्यम से भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

गुरुवार को नौगांव ब्लॉक के प्रधान संगठन अध्यक्ष बलवंत सिंह रावत के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा तथा कहा है कि प्रदेश में वर्ष 2019 में पंचायतों के गठन के बाद दो वर्ष कोविड-19 का प्रकोप रहा, जिससे पंचायतों की बैठकें नहीं हो पाई तथा गांव में विकास के कार्य भी नहीं हो पाये।
उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में प्रधान संगठनों ने मुख्यमंत्री धामी और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है और उत्तराखंड में पंचायतों का कार्यकाल दो वर्ष बढाने की मांग की। ज्ञापन में लिखा कि 12 जनपदों में पंचायतों का दो वर्ष का कार्यकाल बढ़ाया जाय।

ज्ञापन देने वालों में पंचायत प्रतिनिधि संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष बलवंत सिंह रावत, बीडीसी मेंबर कृष्ण सिंह राणा, प्रधान शीशपाल सिंह चौहान, प्रधान चैन सिंह, प्रधान दीपिका, प्रधान राजमोहन बडोनी, प्रधान संकलचंद, प्रधान मुकेश थपलियाल, प्रधान पंकज थपलियाल, प्रधान चैनी देवी, प्रधान कविता देवी, सहित प्रधान संगठन के कार्यकारिणी के सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *