ग्रामीणों ने बदहाल मोटर मार्ग के डामरीकरण एवं सुधारीकरण की मांग को लेकर सीएम को भेजा ज्ञापन, 15 साल पहले बने मोटर मार्ग का आज तक नही हो सका डामरीकरण, ग्रामीण खफा

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो

बड़कोट/उत्तरकाशी

नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत पलेठा, बलाड़ी, खांसी क्षेत्र के प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने बड़कोट उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर ब्लॉक के अंतर्गत जट्टा-पलेठा-बलाडी-खांसी मोटर मार्ग के डामरीकरण एवं सुधारीकरण की मांग की। बीते 15 साल पहले बने मोटर मार्ग का आज तक डामरीकरण नही हो पाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

सीएम को भेजे ज्ञापन में लिखा है कि जट्टा-पलेठा-बलाडी-खांसी मोटर मार्ग का निर्माण (कटिंग कार्य) विगत 15 साल पहले हो गया था। लेकिन, अभी तक इस मोटर मार्ग का डामरीकरण नही हो सका है। मोटर मार्ग बदहाल स्थिति में है, जिस पर वाहनों का चलना दूभर हो रखा है। इस मोटर मार्ग से तीन गांव सहित आस पास के अन्य गांव भी जुड़े हुए हैं। बरसात के मौसम में यह मोटर मार्ग और भी खतरनाक हो जाता है, उक्त मोटर मार्ग के अवरूद्ध हो जाने के कारण किसानों की फसल समय पर मंडियों तक नही पहुंच पाती है, जिससे किसानों की आर्थिक पर भी इसका विपरीत असर पड़ता है। बदहाल मोटर मार्ग के करण गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर रोगियों को स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंचाने में अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं।

इन समस्याओं से परेशान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि जट्टा-पलेठा-बलाडी-खांसी मोटर मार्ग के सुधारीकरण तथा डामरीकरण की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करें, ताकि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान हो सके। साथ ही कहा कि यदि आगामी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पूर्व उक्त मोटर मार्ग के डामरीकरण की वित्तीय स्वीकृति नहीं मिलती है तो समस्त क्षेत्रवासी लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर सोबन सिंह असवाल क्षेत्र पंचायत सदस्य, दीपेंद्र सिंह असवाल ग्राम प्रधान बगासु, राजेश राणा ग्राम प्रधान खांसी, चैनी देवी क्षेत्र पंचायत खांसी, जयप्रकाश उनियाल ग्राम प्रधान पलेठा, जगदीश असवाल, अमीन सिंह, संदीप सिंह, सूर्यपाल, विपिन, रोशन, ममता, सोहन लाल, रूकम लाल, रचपाल, शीशपाल, हरीश, मदन लाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *