महाविद्यालय ब्रह्मखाल में 12 दिवसीय उधमिता विकास प्रशिक्षण का शुभारंभ

राममूर्ति सिलवाल

ब्रह्मखाल

अतर सिंह नेगी राजकीय महाविद्यालय ब्रह्मखाल में मंगलवार से राजकीय उद्यमिता विकास योजना के अंतर्गत बारह दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 आरएस असवाल एवं संयोजक डॉ विनोद कुमार चंद्रवाल के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर भारतीय उद्यमिता संस्थान से आए मनदीप असवाल जो इस प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षक के रूप में नियुक्त हुए हैं, वह भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम मुख्य अतिथियों के बैज अलंकरण और देवी सरस्वती के दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंभ हुआ । प्रतिभाग कर रहे छात्र-छात्राओं को प्रथम दिवस के उद्घाटन अवसर पर उद्यमिता का अर्थ, उद्यमिता की आवश्यकता, एव इसके उद्देश्य आदि शीर्षकों पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ एसएल गौतम, डॉ मीना नेगी, डॉ सुमन प्रकाश एवं डॉ आशीष व्यास ने संबोधित किया।
इस शिविर मे प्रतिभागी छात्र-छात्राओ को उद्यमिता और स्वरोजगार से संबंधित जानकारियां एव सफलता प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन दिया जायेगा। इस अवसर पर छात्र-छात्राएं कार्यक्रम के प्रति उत्साहित दिखे । कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य, प्राध्यापक तथा समस्त कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *