भाजपा शासन में बेरोजगारी व पलायन चरम पर  :-जोत सिंह गुनसोला

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा
उत्तरकाशी

 

टिहरी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला का प्रचार अभियान ने गति पकड़ ली है !अपने प्रचार अभियान के दौरान उत्तरकाशी पहुँचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया!
उत्तरकाशी मुख्यालय में चुनावी शंखनाद करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने उत्तरकाशी पहुंचते ही पहले विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया तथा विश्वनाथ चौक से रोड़ सो करते हुए बाबा काली कम्बली धर्मशाला में एक जनसभा की जहां पर भारी संख्या में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उन्हें चुनावी समर में उतरने के लिए कमर कसने को कहा।
मीडिया को दिए बयान में उन्होंने बताया कि प्रचार का यह पहला चरण है इस समय मे कार्यकर्ताओ का हौसला अफजाही करने आया हूँ। उन्होंने कहा कि यदि उत्तरखण्ड के सभी देवी देवताओं की कृपा होगी तो अब जवाबदारी की सरकार बनेगी न कि मोन रहकर जनता के सवालों को अनसुना करेंगे। कांग्रेस और सहयोगी दलों की सरकार बनेगी तो निश्चित ही जनता की जवाबदेही तय होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि आज सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय , महिलाओं पर हो रहे अत्याचार , बेरोजगारों के हाथ खाली है तमाम डिग्रियां लेकर बेरोजगार सड़को पर है। स्थानीय स्तर पर पलायन हो रहा है। उत्तराखंड में परियोजनाओं को लाने की जरूरत है तभी यह के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने चिन्यालीसौड़ की पेयजल योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि इस योजना की डीपीआर कांग्रेस सरकार में बनी थी किन्तु अभी तक इसमें कोई काम नही हुआ। सरकार को भाजपा ,कांग्रेस न करते हुए स्थानीय जनता की समस्याओं को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय मे सड़को पर हूँ यदि जनता मुझे लोकसभा में भेजती है तो इस तरह से स्थानीय समस्याओं का पहली प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाएगा। उत्तरकाशी जिला साहसिक पर्यटन व धार्मिक पर्यटन का आधार है पर्यटन को लेकर मास्टर प्लान बनाकर विकसित किया जा सकता है। उत्तराखंड में 10,12 सालों से विकास के सवाल जस के तस खड़े है। उन्होंने कहा कि सांसद ने कभी इन सभी बातों पर कभी ध्यान नही दिया है। सांसद क्षेत्र के विकास के प्रति बिल्कुल भी प्रयास नहीं करती हैं !इस मौके पर उनके साथ मंत्री प्रसाद नैथानी ,घनानंद नौटियाल , जगमोहन रावत, प्रभावती गोड , दिनेश गोड , कमल सिंह के अलावा भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *