चारधाम यात्रा सिर पर, यमुनोत्री हाईवे पर जगह-जगह सड़क के किनारे पसरा पड़ा है मलबा 

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो

ब्रह्मखाल

चार धाम यात्रा शुरू होने के लिए अब महज डेढ़ महीने का समय ही शेष है, लेकिन यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरासू बैंड से लेकर जानकीचट्टी तक कई जगहों पर सड़क के किनारे मलबे के ढेर लगे हुए हैँ। राष्ट्रीय राजमार्ग के आधे अधूरे कार्य से लगता है चारधाम की यात्रा पर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना इस बार भी करना पड़ेगा।

सड़क के किनारे पसरा लड़ा मलबा बारिश होते ही सड़क पर आ जाता है और मार्ग कई बार बाधित हो जाता है। सड़क लर मलबा आने से सड़क पर वाहन चलाने में दुर्घटनाओं की भी सम्भावना बढ़ जाती है। क‌ई जगहों पर मलबे के ढेर के साथ कटिंग का कार्य भी पूरा नहीं हो पाया है, अभी तक कंपनी द्वारा आधा अधूरा कार्य किया गया है।

बात अगर महरगांव की करें तों यहां पर एक साल से अधिक समय से मलबे का ढ़ेर लगा हुआ है, जहां से नगल मोटरमार्ग भी जाता हैं, लेकिन रानी कंपनी एवं लोक निर्माण विभाग के द्वारा इस मलबे कों अभी तक हटाया नहीं गया है, दोनों के बीच यहीं प्रतिद्वंद्व है, कि यह मलबा आपकी सड़क का हैं। इस संबंध में रानी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर जीएस रेड्डी से बात हुई तो, उन्होंने कहा यह मलबा पीडब्ल्यूडी उठायेगा। गौरतलब हैं, कि सिलक्यारा टनल हादसे के समय भी यह से अधिकारी मुख्यमंत्री, मंत्री आदि गुज़रे थे, लेकिन उस समय भी किसी का ध्यान इस और नहीं गया। जबकि सिलक्यारा और महरगांव के बीच भी अभी कंपनी का आधा अधूरा काम हैं। जिससे आगामी चारधाम यात्रा में जाम की स्थिति बन सकती है, जिस कारण देश विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *