उत्तरकाशी : बड़कोट पेयजल पंपिंग योजना को जल्द स्वीकृत नहीं मिली तो होगा जन आंदोलन: बिजल्वाण

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा 

पुरोला /उत्तरकाशी

जिला पंचायत अध्यक्ष उत्तरकाशी दीपक बिजल्वाण ने सरकार को चेताते हुए कहा है कि यदि यमुनोत्री धाम के मुख्य पड़ाव नगर पालिका परिषद बड़कोट की लंबित पड़ी पेयजल पम्पिंग योजना को शीघ्र स्वीकृति नहीं मिली तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे !बीते सात वषों से यमुना नदी से बड़कोट तक प्रस्तावित पंपिंग योजना सर्वे से आगे न बढ़ने से जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने हैरानी जताई। शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष  बिजल्वाण ने शासन -प्रशासन को अल्टीमेट दिया है कि यदि बड़कोट नगरपालिका क्षेत्र कि पेयजल पंपिंग योजना जल्द स्वीकृत नहीं मिली तो जन आंदोलन शुरू किया जायेगा।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि चार धाम का मुख्य पड़ाव एवं बढ़ती गर्मीयों में जिस प्रकार से कई वर्षों से पालिका परिषद बड़कोट में पानी की किल्लत से लोग जूझ रहे हैं। कमजोर नेतृत्व व सिस्टम की नाकामी दर्शाता है।
उन्होंने जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नेता सिर्फ चमचागिरी और अपने धंधे चलाने के लिए नहीं चुने जाते हैं बल्कि जनता के ज्वलंत समस्याओं के लिए चुने जाते हैं । उन्होंने चिन्यालीसौड़ नगरपालिका का उदाहरण देते हुए बताया है कि चिन्यालीसौड में भी पेयजल की ऐसी समस्या थी जहां जिला योजना से पेयजल योजना स्वीकृत करवा कर बीते वर्षों में पूर्ण कर दी गई थी।विदित रहें की बड़कोट नगर के लिए लगभग अठाइस वर्ष पूर्व पेयजल लाईन बनाई गई थी जिसकी सफ्लाई अब बढ़ती आबादी के लिए नाकाफी है, फलस्वरूप हर साल बड़कोट में पेयजल की भारी किल्ल्त हो रही है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *