उतरकाशी : बड़कोट पेयजल संकट से निजात दिलाने को दो करोड़ नब्बे लाख रुपये की नलकूप योजना स्वीकृत , यमुनोत्री  विधायक ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा

बड़कोट/उतरकाशी

भीषण पेयजल संकट से जूझ रहे बड़कोट नगरवासियों के लिए खुशखबरी है। नगर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति को लेकर नलकूप योजना के लिए जल संस्थान द्वारा 2 करोड़ 90 लाख रुपये की धनराशि स्वीकति के बाद टेंडर प्रकाशित कर दिया गया गया है। इस योजना के लिए धनराशि स्वीकृति के लिए यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया।
यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने लोगों से धरना समाप्त करने की अपील करते हुए कहा कि अब पेयजल नलकूप योजना के निर्माण के लिए जल संस्थान द्वारा टेंडर लगा दिया गया है और जल्दी ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।
उन्होंने कहा है कि नगर वासियों की समस्या को देखते हुए तथा बड़कोट पेयजल संकट को कम करने के लिए पेयजल आपूर्ति की तात्कालिक व्यवस्था के लिए लगभग 3 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो गई है और आज इस योजना के निर्माण के लिए टेंडर भी लगा दिए गए हैं, जिस पर शीघ्र ही काम शुरू हो जाएगा और तीन-चार महीने में कार्य पूरा होने के बाद नगर के लिए इस योजना का पानी नगर वासियों को मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि बड़कोट नगर के लिए दीर्घकालिक प्रस्तावित पेयजल पंपिंग योजना के लिए करीब 72 करोड़ की धनराशि की डीपीआर पेयजल निगम द्वारा शासन को सौंप दी है, वह इस योजना के स्वीकृति का पूरा प्रयास करेंगे।
धरना समाप्ति पर नगर वासियों ने कहा कि जब तक बड़कोट के लिए प्रस्तावित 72 करोड़ की लागत वाली पेयजल पंपिंग योजना की स्वीकृति नही मिलती है तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा, इस पर विधायक ने कहा कि आप एक शिष्टमंडल के साथ सीएम को मिलने चलें, जिससे इस पेयजल पंपिंग योजना का कोई न कोई समाधान निकल जायेगा। इस मौके पर आनंद राणा, हंसपाल बिष्ट, सुनील थपलियाल, अजय रावत, सोबन राणा, राजाराम जगूड़ी, नीरज रावत, पूरण सिंह, सोबेन्द्र रावत, सत्यप्रसाद सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। शनिवार को यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल तहसील परिसर में चल रहे धरना स्थल पर पहुंचे और वहां धरने पर बैठे लोगों में मिलकर बड़कोट के लिए तात्कालिक पेयजल योजना के लिए धनराशि स्वीकृति तथा इसके टेंडर प्रकाशित होने की जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने लोगों से धरना समाप्त करने की अपील की। विधायक डोभाल ने कहा है कि उनके द्वारा बड़कोट पेयजल आपूर्ति के लिए लगातार पत्राचार के साथ ही शासन स्तर पर प्रयास किया गया है, साथ ही
प्रदेश सरकार भी आप की समस्यओं के समाधान को लेकर गंभीर है। नतीजन तत्काल तौर पर बड़कोट नगर में पानी की समस्या के समाधान के लिए अभी 2 करोड़ 90 लाख की पेयजल नलकूप योजना स्वीकृत की गई और दीर्घकालिक पेयजल पम्पिंग योजना की स्वीकृति के लिए वह प्रयासरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *