तीर्थयात्रा : 16 जुलाई को मुख्यमंत्री परेड ग्राउंड से बाबा बौखनाग की अयोध्या यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा

बड़कोट /उत्तरकाशी

बाबा बौखनाग की अयोध्या देवयात्रा को सोलह जुलाई को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून परेड ग्राउंड से हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना करेंगे।बाबा बौखनाग समिति के सचिव गोपाल सिंह बिष्ट ने बौखनाग की अयोध्या यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 16 जुलाई 2024, प्रातः 7:00 बजे देवाधि देव बाबा बौख नाग जी अपने गर्भ गृह से बाहर आएंगे।।
दैनिक पूजा अर्चना के पश्चात अयोध्या हेतु प्रस्थान करेंगे
जो श्रद्धालुगण आराध्य देव बाबा बौख जी के साथ अयोध्या यात्रा में जा रहे हैं । प्रातः ठीक 9:00 बजे सभी लोग गौमाटी ( भाटिया रोड ) में उपस्थित होंगे। बाबा बौख का अयोध्या यात्रा दल विकास नगर होते हुए परेड ग्राउंड,देहरादून पहुंचेगा, जहां पर मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार द्वारा दिन का भोज आयोजित किया गया है।सायं 6:00 बजे मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।तत्पश्चात यात्रा हरिद्वार,मुरादाबाद बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर लखनऊ, हरदोई और बाराबंकी होते हुए अयोध्या पहुंचेगी।17 जुलाई 2024 को यात्रा दल अयोध्या पहुंचेगा।17 जुलाई 2024 को अयोध्या में विश्राम होगा।18 जुलाई 2024 को भी श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे ।18 जुलाई 2024 को सायं 6:00 बजे वापसी के लिए प्रस्थान करेंगे।
19 जुलाई 2024 को प्रातः सभी लोग हरिद्वार में एकत्रित होंगे, रात्रि विश्राम भी हरिद्वार में ही होगा ।20 जुलाई 2024 को यात्रा हरिद्वार से भाटिया थान के लिए प्रस्थान करेगी।21 जुलाई 2024 को भाटिया में सूक्ष्म भोज आयोजित किया जायेग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *