बिजली के पोल पर डंफर के टकराने से ग्रामीणों के विद्युत उपकरण शार्ट सर्किट के कारण हुए खराब

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो
बड़कोट

तहसील बड़कोट के अंतर्गत ग्राम नंदगांव में शनिवार की रात्रि में एक डंपर की बिजली के पोल पर टकराने से गांव के दर्जनों परिवारों के विधुत उपकरण शॉट सर्किट के कारण खराब हो गए। जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी और विधुत विभाग से उचित कार्यवाही की मांग की है।

शनिवार को देर रात नन्द गाँव मे एक डंपर नेसड़क के किनारे लगे बिजली के पोल पर टक्कर मार दी। जिससे गाँव मे दर्जनों घरों पर शॉट सर्किट होने से टीवी, फ्रिज, वासिंग मशीन और बल्ब आदि विद्युत उपकरण खराब हो गये। ग्रामीणों विनोद विष्ट, महावीर सिंह विष्ट, बलिंदर सिंह, पवन सिंह , अनिल सिंह, मनमोहन सिंह, आनंद सिंह, राजीव सिंह आदि ने कहा कि बिजली के पोल से डंफर टकराने से बिजली की लाईने भी आपस मे टकराई और शार्ट सर्किट हो गया, इससे ग्रामीणों को भारी नुकसान पहुंचा है। जिन ग्रामीण का नुकसान हुआ है उन्होंने डम्पर चालक पर उचित कार्यवाही की मांग करते हुए डैमेज हुए विधुत उपकरणों की भरपाई कराए जाने की मांग की है।

वहीं इधर विधुत विभाग के अवर अभियंता प्रताप सिंह का कहना है कि विधुत आपूर्ति बंद कर दी गयी है। घटना स्थल पर पहुँचकर निरीक्षण किया जाएगा और विधुत लाइनों को ठीक कर विद्युत आपूर्ति सुचारू की जाएगी। उपजिलाधिकारी मुकेश रमोला ने कहा कि प्रकरण की सूचना मिलते ही राजस्व उप निरीक्षक को जांच के निर्देश दिए गए, रिपोर्ट आते ही कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *