पोलिंग पार्टियों को ले जाने वाले सभी वाहनों की इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से जीपीएस ट्रैकिंग कर वाहनों के हर पल के मूवमेंट पर रहेगी निरंतर निगरानी 

उत्तराखंड एक्सप्रेस ब्यूरो

उत्तरकाशी

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए पोलिंग पार्टियों को ले जाने वाले सभी वाहनों की इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से जीपीएस ट्रैकिंग कर सभी वाहनों के हर पल के मूवमेंट पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।

चुनाव के लिए अधिग्रहीत वाहनों पर जीपीएस डिवाईस की स्थापना व ऑनलाईन मैपिंग के बाद ही पोलिंग पार्टियों को रामलीला मैदान उत्तरकाशी में बनाए गए परिवहन केन्द्र से गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है। चुनाव ड्यूटी में तैनात महत्वपूर्ण अधिकारियों के वाहनों, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के वाहनों सहित उड़नदस्तों के वाहनों पर पूर्व में ही जीपीएस डिवाईस स्थापित की जा चुकी थी।

इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में वाहनों की ट्रैकिंग और निगरानी से संबंधित व्यवस्थाओं पर जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. मेहरबान सिंह बिष्ट द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन वाहनों पर जीपीएस डिवाइस सही ढंग से काम न कर रहे हों उन्हें तुरंत बदला जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी वाहन तय रूट व स्टेशन से हटकर मूवमेंट नहीं करेगा।
मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर जिला निर्वाचन अधिकारी जयकिशन जिला मुख्यालय पर स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से इन तमाम व्यवस्थाओं पर नजर रख रहे हैं। अवशेष वाहनों पर जीपीएस स्थापना का कार्य आज दिन तक पूरा कर इन वाहनों की ट्रैकिंग का परीक्षण करने की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *